Kosi Live-कोशी लाइव Bihar Board News: बिहार इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस आसान तरीका से करें डाउनलोड - Kosi Live-कोशी लाइव

KOSILIVE BREAKING NEWS


Friday, April 19, 2024

Bihar Board News: बिहार इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस आसान तरीका से करें डाउनलोड


पटना। Bihar News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया है। आप आसानी से इस आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रवेश पत्र  डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 11 मई
सैद्धांतिक परीक्षा का प्रवेश पत्र 11 मई तक समिति की वेबसाइट पर अपलोड रहेगा। परीक्षा समिति ने कहा है कि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान अपने शिक्षण संस्थान से सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मोहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को उपलब्ध कराएंगे तथा प्रवेश पत्र का वितरण पंजी भी दर्ज कर सुरक्षित रखेंगे।

परीक्षार्थी शिक्षण संस्थान के प्रधान से सैद्धांतिक परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र (शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा हस्ताक्षरित एवं मोहर युक्त) प्राप्त कर लेंगे।

परीक्षार्थी सैद्धांतिक परीक्षा के लिए 29 अप्रैल से 11 मई तक की अवधि में अपने प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तिथि एवं पाली के अनुसार परीक्षा देने के लिए उपस्थित होंगे। प्रवेश-पत्र केवल सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए ही मान्य होगा।

दिव्यांग परीक्षार्थियों को मिलेगा लेखक
सेंटअप परीक्षा में गैर-उत्प्रेषित, अनुत्तीर्ण, अनुपस्थित छात्र-छात्रा तथा वैसे विद्यार्थी जिनका नामांकन रद्द किया जा चुका है, उक्त परीक्षा में सम्मिलित नहीं होंगे। दिव्यांग परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए लेखक उपलब्ध कराने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन करना होगा। आनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाइन 0612-2230039 अथवा इमेल reg.bsebhelpdesk@gmail.com पर सूचित कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं।