Kosi Live-कोशी लाइव मधेपुरा :अधूरी विकास योजनाओं को पूर्ण करना होगी प्राथमिकता : डीएम - Kosi Live-कोशी लाइव

KOSILIVE BREAKING NEWS

Monday, May 7, 2018

मधेपुरा :अधूरी विकास योजनाओं को पूर्ण करना होगी प्राथमिकता : डीएम

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार
अक्की :////
मधेपुरा। झल्लू बाबू सभागार में नवनियुक्त डीएम नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक हुई। पदाधिकारियों से परिचय के बाद डीएम ने पूर्व की योजनाओं की जानकारी ली। पहले ही दिन कार्य को लेकर डीएम पूरी तरह सख्त दिखे। डीएम ने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अपने कार्यप्रणाली में हर हाल में बदलाव लाना होगा। जितने भी पुरानी योजनाएं है उसे प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए कर पूर्ण करें। डीएम ने पदाधिकारियों से कहा कि सभी लोग अपने पद व कर्तव्य की गरिमा को समझें। जिले का सर्वांगीण विकास हमारी पहली प्राथमिकता है।
जिले से भ्रष्टाचार होगा दूर
डीएम ने पदाधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसी कार्यालय में बिचौलिया की नहीं चलेगी। ऐसे लोग पर सख्त नजर रखी जाएगी। पदाधिकारियों के प्रति जीरो टॉलरेंस अपनाया जाएगा। किसी भी प्रकार का एक्सक्यूज नहीं चलेगा। न ही पदाधिकारियों को काम के प्रति कोई बहाने बाजी चलेगी।
सात निश्चय योजना क्रियान्वयन में लाएं तेजी
डीएम ने कहा कि सात निश्चय योजना में जिले की स्थिति ठीक नहीं है। सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है। योजना में जिला 10 वें पायदान पर है। कोशिश करें इसे एक से नौ के बीच लाया जाय। सरकार के योजना को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच रखे। विधि व्यवस्था में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसका विशेष ख्याल रखें।
जनता के कार्यो को प्राथमिकता के तौर पर करें निष्पादन
डीएम ने कहा कि हवाबाजी से काम नहीं चलेगा। जनता की शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर लेकर उसका निष्पादन करें। इसमे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। जनसहयोग से ही जिला का विकास संभव नहीं है।
बाढ़ को लेकर अभी से बरतें सावधानी
डीएम ने कहा कि जिले के कई प्रखंड हर साल बढ़ से प्रभावित रहता है। बाढ़ को लेकर अभी से विशेष सतर्कता बरतनी होगी। बाढ़ को लेकर जो भी समस्याएं हैं उस पर अभी से कार्य प्रारंभ कर दें। मौके पर डीडीसी मुकेश कुमार, डीटीओ अब्दुल रज्जाक,जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी महेश पासवान सहित अन्य मौजूद थे।