Kosi Live-कोशी लाइव बिहार: कोरोना के हॉट स्‍पॉट सील करने के लिए बेगूसराय और सीवान में भेजी गई 8 बीएमपी कंपनी - Kosi Live-कोशी लाइव

KOSILIVE BREAKING NEWS


Thursday, April 9, 2020

बिहार: कोरोना के हॉट स्‍पॉट सील करने के लिए बेगूसराय और सीवान में भेजी गई 8 बीएमपी कंपनी

कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित तीन गांव और मोहल्लों को सील करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजे गए हैं। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद बेगूसराय और सीवान में बड़ी संख्या में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) की तैनाती कर दी गई है। वहीं नवादा में फिलहाल यह काम जिला पुलिस बल के ही जिम्मे है।

दो कमांडेंट व कई अफसर भी भेजे गए
पुलिस मुख्यालय के मुताबिक कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित बेगूसराय के चार स्थानों को सील करने के लिए बीएमपी की 6 कंपनियां वहां भेजी गई हैं। इसके साथ दो कमांडेंट और कई अफसरों को भी वहां लगाया गया है। वहीं सीवान में हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित गांव को सील करने के लिए बीएमपी की एक कंपनी पहले भेजी गई है दूसरी भी वहां पहुंचनेवाली है। दोनों जिलों को मिलाकर 8 कंपनी बीएमपी दी गई है। बीएमपी फोर्स सिर्फ उस इलाके में तैनात रहेगी जो हॉट स्पॉट की तौर पर चिन्हित किए गए हैं।

नवादा का एक मोहल्ला भी शामिल
कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर बिहार में तीन जिलों के 6 स्थानों को चिन्हित किया गया है। इसमें नवादा का एक मोहल्ला भी शामिल है। हालांकि वहां अलग से बीएमपी की तैनाती नहीं की गई है। जिला बल के पास फोर्स पर्याप्त मात्रा भी उपलब्ध थी उसी का इस्तेमाल कर मोहल्ले को सील कर दिया गया है।  

डीजीपी गुप्तेश्व पाण्डेय ने बताया कि कोरोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित इलाकों को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन की मांग पर वहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। सील किए गए इलाकों में न तो कोई जा सकता है न ही वहां से किसी को बाहर निकलने की इजाजत होगी। एक घर से दूसरे घर में भी लोग नहीं आ जा सकते हैं। जरूरत के सामान प्रशासन द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।