Kosi Live-कोशी लाइव मधेपुरा :छात्र संघ चुनाव में 97 प्रतिशत हुआ चुनाव - Kosi Live-कोशी लाइव

KOSILIVE BREAKING NEWS


Tuesday, May 8, 2018

मधेपुरा :छात्र संघ चुनाव में 97 प्रतिशत हुआ चुनाव

@स्टालिन_अमर_अक्की #_कोशी क्षेत्रिये समाचार

प्रिंस /मधेपुरा। बीएनएमयू में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सुबह से ही मतदाताओं के बीच खासा उत्साह देखा गया। सुबह आठ बजे शुरू हुए मतदान के शुरुआती दो घंटे तक इक्के-दुक्के मतदाता ही वोट करने आ रहे थे। कुछ मतदाताओं को आने में देरी भी हुई। यद्यपि 11 बजे के बाद मतदाताओं का आना शुरू हुआ और धीरे-धीरे चुनावी तापमान बढ़ने लगा। सुबह से ही विभिन्न छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा मतदान केंद्र के आसपास दिखने लगा। संगठन के नेता ग्रुप बनाकर मतदाताओं को मत देने के लिए मतदान केंद्र के अंदर जाने के लिए समझाते रहे।
मतदाताओं में रहा उत्साह :
बीएनएमयू के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक रहा। विवि स्थापना के 25 वर्ष बाद पहली बार हुए छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न हुआ। चुनाव में मतदाताओं ने अहम भागीदारी निभाई। वोट देकर बाहर निकले मतदाताओं ने कहा कि छात्र संघ चुनाव के बारे में वे लोग सिर्फ सुना करते थे लेकिन इस चुनाव में शामिल होकर काफी अच्छा लग रहा है। सभी मतदाताओं ने आशा व्यक्त कि की चुने हुए प्रतिनिधि बीएनएमयू के शैक्षणिक माहौल में सुधार करने में अपनी भागीदारी निभाएंगे।
चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था :
विवि छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर दिनभर विश्वविद्यालय में सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात रहे। एएसआई संतोष दीक्षित के नेतृत्व में हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही थी। मतदान के दौरान सिर्फ मतदाताओं को ही प्रेक्षागृह में प्रवेश करने दिया जा रहा था। साथ ही मतदान केंद्र के अंदर व बाहर पुलिस बल पूरी तरह से मुस्तैद दिखी। चुनाव के मद्देनजर एक पीठासीन पदाधिकारी, तीन मतदान कर्मी व दो चतुर्थ वर्गीय कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया था। साथ ही मतदान व मतगणना के लिए दो पर्यवेक्षकों को भी प्रतिनियुक्त किया गया था।