Kosi Live-कोशी लाइव बेगूसराय:धीरज भारद्वाज हत्याकांड / 4 लाख की सुपारी देकर कराई गई थी भाजयुमो नेता धीरज की हत्या, भागने के दौरान बदमाश बिट्‌टू भी हुआ था अपनी ही गोली का शिकार - Kosi Live-कोशी लाइव

KOSILIVE BREAKING NEWS


Wednesday, May 20, 2020

बेगूसराय:धीरज भारद्वाज हत्याकांड / 4 लाख की सुपारी देकर कराई गई थी भाजयुमो नेता धीरज की हत्या, भागने के दौरान बदमाश बिट्‌टू भी हुआ था अपनी ही गोली का शिकार


  • पुलिस ने हथियार के साथ पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता ही बना युवा नेता की हत्या का कारण।

बेगूसराय. (विभूति भूषण) धीरज भारद्वाज हत्याकांड में पुलिस ने 5 बदमाशों को बड़ी संख्या में हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्याकांड के लाइनर, शूटर सहित प्रोटेक्टर को पकड़ लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों में कैथमा का बिट्टू यादव, भोला सिंह, मटिहानी के सिहमा का गोलू कुमार, बलिया के सोनदीप दियारा का पप्पू समेत 5 बदमाश शामिल है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्याकांड में 7 बदमाश शामिल थे।

हालांकि इस मामले में एसपी अवकाश कुमार ने बदमाशों के नाम बताने से मना कर दिया है। उन्होंने इतना ही कहा कि किसने और क्यों धीरज की हत्या करवाई है, सारे राज का खुलासा हो गया है। बता दें कि बदमाशों ने रविवार की सुबह मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कैथमा गांव में घर के पास ही भाजयुमो नेता धीरज भारद्वाज को गोलियों से छलनी कर दिया था। गोलीबारी में ग्रामीण अनिल यादव को भी गोली लग गई थी।
गोलु और बिट्टू ने मिल कर की थी कुख्यात तुफानी की हत्या
गिरफ्तार गोलू और घायल बिट्टू जिगरी दोस्त हैं। 30 नवम्बर 2016 को दोनों ने कुख्यात तुफानी सिंह को गोलियों से छलनी कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने दोनों पर चार्जशीट भी किया था। पुलिस के अनुसार गोलू शंकरपुर बखड्डा के एक युवक की भी हत्या का आरोपी है।
हत्या के बाद भागने के दौरान ही बिट्टू को लगी थी गोली

धीरज की हत्या के बाद भागने के दौरान ही बिट्टू यादव को अपने हाथ में लिए पिस्टल से गोली लग गई थी। बिट्टू को टखने के नीचे और जांघ के पास गोली लगी थी, लेकिन बिट्टू और उसके परिजनों ने पुलिस से कहा था कि गंगा स्नान के दौरान सिहमा पथला टोला में बदमाशों ने गोली मारी है। पुलिस जांच में सिहमा में गोली चलने का कोई सुराग नहीं मिला। शुरू में पुलिस को शक हुआ कि धीरज हत्याकांड से बिट्टू का तार जुड़ा है, लेकिन इसका कोई सबूत पुलिस के पास नहीं था। धीरज के परिजनों ने भी बिट्टू को क्लीनचिट दे दिया था। दैनिक भास्कर ने हत्या के दिन ही यह शंका जाहिर की थी कि बिट्टू का हत्याकांड से तार जुड़ा है, बिट्टू के परिजनों का बयान जानकारी से मेल नहीं खाता है। शूटरों की गिरफ्तारी के बात साफ हुआ कि धीरज की हत्या के बाद ग्रामीणों ने बदमाशों का काफी दूर तक पीछा किया तो भागने के दौरान ही बिट्टू को अपने ही हथियार से गोली लगी है।
शूटरों को पंचायतस्तरीय नेता का है संरक्षण
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार धीरज हत्याकांड में शामिल शूटरों को पंचायत स्तरीय नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। गोलू की गिरफ्तारी शाम्हों के एक जनप्रतिनिधि के यहां से हुई है। वहीं गोलू को सिहमा के भी एक जनप्रतिनिधि का संरक्षण मिलने का सबूत पुलिस को मिला है।
बढ़ती लोकप्रियता और आगामी नगर निगम चुनाव के कारण की गई धीरज की हत्या
धीरज की बढ़ती लोकप्रियता और आगामी नगर निगम चुनाव के कारण ही हत्या की साजिश रची गई थी। कैथमा गांव में ग्रामीणों के हाथ मारे गए पूर्व मुखिया बुच्चन सरदार की कैथमा गांव में तूती बोलती थी। नगर निगम बनने के बाद बुच्चन सरदार की पत्नी दो बार पार्षद चुनी गईं। धीरज ने पिछले नगर निगम का चुनाव लड़ा। इस वजह से बुच्चन सरदार की पत्नी हार गई थी। बुच्चन के बेटे रामनाथ ने शूटरों से धीरज की हत्या करवा दी। धीरज ने 5 बिगहा जमीन लीज पर लिया था। जो पहले बुच्चन सरदार के पास था। पहले गांव पर से बादशाहत और बाद में व्यवसाय पर से पकड़ ढीली पड़ने से ही दुश्मनी बढ़ गई।
बिट्टू को छोड़कर फरार हुआ था गोलू और पप्पू
धीरज के भाई राजा कुमार ने बुच्चन सरदार के बेटे रामनाथ सिंह को नामजद किया था। धीरज के अस्पताल पहुंचने से 10 से 20 मिनट पहले बिट्टू को जख्मी हालत में उसका दोस्त गोलू और पप्पू हेमरा स्थित डॉ. शशिभूषण शर्मा के यहां भर्ती कराकर फरार हो गया था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को इस बात का पुख्ता साक्ष्य मिल गया। इसके बाद पुलिस ने गोलू को गिरफ्तार कर लिया। तब गोलू ने पुलिस को बताया कि रामनाथ ने 4 लाख रुपए की सुपारी दी थी।